Thu. May 2nd, 2024

(जिला-नदिया)
दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत बीएसएफ के जवानों ने तस्करों के मंसूबों को नाकाम कर भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में अपनी जिम्मेवारी के इलाके से 3.090 किलोग्राम गांजा जब्त किया। तस्कर इस गांजे को भारत से बांग्लादेश ले जाने की फिराक में थे।

घटना दिनांक 07 जून, 2023 को रात लगभग 2230 बजे बीएसएफ की सीमा चौकी टेनपुर,84 वीं वाहिनी के इलाके में घटित हुई। खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए ड्यूटी पर तैनात जवानों को जब कुछ संदेहजनक गतिविधि का अंदेशा हुआ तो उन्होंने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान इलाके में मौजूद तस्कर घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर भाग गए। मौके से जवानों ने 3.090 किलोग्राम गांजा बरामद किया।

जब्त गांजे को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए मुरुतिया थाना को सौंप दिया गया।

84 वीं वाहिनी के कमाडिंग ऑफिसर ने जवानों की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनकी काफी सराहना की। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता का परिचय है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि किसी भी परस्थिति में तस्करी के रास्ते को न अपनाये। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि उनके जवान सीमा पर किसी भी सूरत में तस्करी या अन्य किसी प्रकार का अपराध नहीं होने देंगे और उसमें संलिप्त व्यक्तियों को नहीं छोड़ेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *