Sun. Jun 20th, 2021

राष्ट्र रंग हावड़ा । श्री एस एस जैन सभा ने ऑक्सीजन ऑन व्हील्स पहल की शुरुआत की है, और दो स्कूल बसों को प्रत्येक बस में चार ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने के लिए संशोधित किया गया है। इन बसों को हावड़ा सामान्य अस्पताल और टी एल जायसवाल अस्पताल हावड़ा के आपातकालीन और रोगी प्रवेश विभाग के सामने रखा गया है। अस्पताल में दाखिले के लिए आने वाले कोविड संक्रमित मरीज़ों को सांस लेने में तकलीफ़ होती है और उन्हें अस्पताल के बिस्तर उपलब्ध होने तक उन्हें बाहरी ऑक्सीजन सहायता की आवश्यकता होती है। इस दौर में ये बसें ऑक्सीजन के पहियों में तब्दील हो जाएंगी क्योंकि मरीज भर्ती होने तक तत्काल ऑक्सीजन का सहारा ले सकते हैं।

श्री एस एस जैन सभा द्वारा ऑक्सीजन ऑन व्हील्स पहल का उद्घाटन माननीय मंत्री अरूप रॉय ने श्रीमती दिव्या लोंगनाथन एडीएम जनरल हावड़ा, डॉ एन सी मंडल सीएमओएच की उपस्थिति में किया। डॉ नारायण चटर्जी और डॉ कीया चटर्जी, हावड़ा जनरल अस्पताल और टी एल जायसवाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक क्रमशः परियोजना की आधिकारिक शुरुआत के लिए रिबन काटते हैं। एडीएम महोदया और सीएमओएच हावड़ा ने इस पहल के लिए उपन्यास आइडिया और धन्यवाद सभा की सराहना की, जो उनके अनुसार समय में हांफते मरीजों के जीवन को हजामत बनाने में मददगार होगा। अरूप रॉय ने सभा की सामाजिक गतिविधियों और पहियों पर ऑक्सीजन की पहल की भी प्रशंसा की।

वर्चुअल प्रोग्राम का संचालन अशोक मिन्नी और सिद्धार्थ मालू ने किया। सभा अध्यक्ष सरदार मल कांकरिया ने स्वागत भाषण दिया। धन्यवाद ज्ञापन श्री जैन अस्पताल के सचिव प्रदीप पटवा ने किया। परियोजना का संचालन जैन विद्यालय हावड़ा के सचिव ललित कांकरिया और उनकी स्कूल टीम और श्री जैन अस्पताल के अधिकारियों ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *