Sun. Jun 20th, 2021

हेयर स्टाइल के नाम पर वो सिर्फ बालों को घुमाकर बांधना या पोनिटेल बनाना पसंद करती हैं। वहीं, जिनके बाल छोटे या मध्यम लंबाई के होते हैं वो भी गर्मियों में हेयर स्टाइल को लेकर परेशान रहती हैं।

सर्दी, गर्मी या फिर मॉनसून के दौरान लंबे बालों को मेनटेन और केयरी करना काफी मुश्किल हो जाता है। गर्मियों की शुरुआत होते ही लड़कियों के लिए हेयर स्टाइल बनाना एक बड़ा टास्क हो जाता है। समस्या तो उनके लिए ज्यादा बढ़ जाती है जो अपने बाल छोटे नहीं करवा सकती हैं। उनके लिए ये समझना मुश्किल हो जाता है कि कौन सा हेयर स्टाइल उन्हें गर्मी और पसीनों से बचाए रखेगा। इसलिए हेयर स्टाइल के नाम पर वो सिर्फ बालों को घुमाकर बांधना या पोनिटेल बनाना पसंद करती हैं। वहीं, जिनके बाल छोटे या मध्यम लंबाई के होते हैं वो भी गर्मियों में हेयर स्टाइल को लेकर परेशान रहती हैं। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं जो गर्मियों में पसीनों से छुटकारा पाने के साथ फैशनेबल और आरामदायक दिखने वाले छोटे हेयर स्टाइल बनाना चाहती हैं तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसे ही टैंडिंग स्टाइल के बारे में बताते हैं…

इन फैशनेबल और आरामदायक स्टाइल को करें ट्राई

अगर बाल लंबे हैं तो…

1. फिश टेल हेयर स्‍टाइल- 

लंबे बालों के लिए फिश टेल हेयर स्टाइल काफी अच्छा माना जाता है। इसके अलावा ये स्टाइल गर्मियों में भी काफी आरामदायक होता है। फिश टेल हेयर स्टाइल को ट्राय करके आप ज्यादा स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। ये स्टाइल बालों को समेटकर रखेगा और बाल भी बार-बार खुलेंगे नहीं। हालांकि इसे बनाने में आपको थोड़ी मेहनत तो करनी ही पड़ेगी। इस स्टाइल को बनाने के लिए हेयर्स की कई बारीक-बारीक लेयरिंग की जाएगी। इस स्टाइल को ज्यादातर लड़कियां अपनाती है। ये स्टाइल वर्क प्लेस, पार्टी या रोजाना हेयर स्टाइल बनाने के तौर पर काम आता है।

2. फ्रेंच बन- 

लंबे बालों का फ्रेंच बन हेयर स्टाइल बनाना काफी आसान है। ये देखने के साथ गर्मियों में भी काफी स्टाइलिश और आरामदायक होता है। इसमें गर्मियों में बालों से कोई परेशानी भी नहीं होती है। इसे बनाने के लिए बालों को घुमाते हुए ऊपर की तरफ ले जाया जाता है। इसके बाद जूड़ा पिन लगाकर अंदर की तरफ दबाके लॉक कर देते हैं। इसे पार्टी या ऑफिस जाने के दौरान बनाया जा सकता है। 

3. ब्रेड्स विथ मेसी बन हेयर स्टाइल- 

ज्यादा गर्मी के मौसम ब्रेड विथ मेसी बन एक बेहतरीन स्टाइल माना जाता है। ये हर तरह की ड्रेस पर अच्छा लगता है। इसे बनाने के लिए चोटी गूंथ लें और फिर जिस तरह से बन बनाने के लिए बालों को घुमाते हैं ठीक वैसे ही गूंथी चोटी को घुमाकर बांध लें। इसके बाद इसमें पिन्स लगा दें। ये एक बेहद सिंपल और स्टाइलिश लुक वाला हेयर स्टाइल है।

अगर बाल ज्यादा लंबे नहीं है तो…

4. हेडबैंड ब्रेड

हेडबैंड ब्रेड हेयर स्टाइल एक तरह का हेड बैंड लगता है। इसे बनाने के लिए बालों को उल्टी और से गूंथकर सीधी तरफ इस तरह लाएं जैसे हेडबैंड का लुक आ रहा हो। बाकी बचे बालों को खुला छोड़ दें। ये हेयर स्टाइल मध्यम लंबाई के बालों के लिए काफी स्टाइलिश माना जाता है। गर्मियों में ये स्टाइल लड़कियों के बीच काफी पसंद किया जाता है। 

5. फ्रेंच ट्विस्ट

अगर आपके बाल न तो ज्यादा लंबे है और न ही ज्यादा छोटे हैं तो आप फ्रेंच ट्विस्ट हेयर स्टाइल को ट्राय कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए बालों को ट्विस्ट करते हुए पोनीटेल बनाई जा सकती है। एक लेयर से दूसरी लेयर को घुमाते जाएं, आखिर में पोनी बना लें। ये एक फैशनेबल और ट्रेंडिंग हेयर स्टाइल माना जाता है।

अगर बाल छोटे हैं तो…

6. लो बन

लो बन हेयर स्टाइल काफी पसंदीदा स्टाइल है। इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए आगे के बालों को बन जैसा बांध ले और पीछे के बालों को खूला रखें। ये हेयर स्टाइल वेस्टर्न आउटफिट के साथ काफी अच्छा लगता है। इसके अलावा गर्मियों में भी ये हेयर स्टाइल आरामदायक रहता है।

7. मेसी ब्रेडेड पोनीटेल हेयरस्टाइल

मेसी ब्रेडेड पोनीटेल हेयरस्टाइल काफी छोटे बालों के लिए अच्छा रहता है। इसमें थोड़े से बाल लेकर गूंथ लें और बाकी खुला छोड़ दे। इस तरह का स्टाइल काफी स्टाइलिश लगता है। ये हर तरह के ड्रेस के साथ अच्छा लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *