Sun. Jun 20th, 2021

हमास के साथ इजराइल के मौजूदा संघर्ष के दौरान शिकागो में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी लोग इजराइल के समर्थन में सामने आए हैं। हमास पर उन्होंने यहूदी समुदाय के खिलाफ आतंकवादी हमले करने का आरोप लगाया।

वाशिंगटन। हमास के साथ इजराइल के मौजूदा संघर्ष के दौरान शिकागो में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी लोग इजराइल के समर्थन में सामने आए हैं। हमास पर उन्होंने यहूदी समुदाय के खिलाफ आतंकवादी हमले करने का आरोप लगाया। सप्ताहांत में, शिकागो क्षेत्र में भारतीय-अमेरिकियों ने यहूदी समुदाय के साथ अपनी एकजुटता दिखाने के लिए दो रैलियां कीं। भारतीय-अमेरिकी नेता डॉ. भरत बरई ने कहा कि समुदाय इजराइल के लोगों के साथ खड़ा है, जिन्हें गाजा से लगातार रॉकेट हमलों से निशाना बनाया जाता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि हमास के आतंकवादियों ने न केवल इजराइल में घरों को नष्ट कर दिया है और निर्दोष नागरिकों को मार डाला है बल्कि वे गाजा के लोगों को भी आतंकित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दशकों तक युद्ध का सामना करने के बाद, इजराइल और गाजा के लोग शांति से रहना चाहते हैं। अपने संबोधन में, बरई ने इजराइल का समर्थन जारी रखने के लिए हिंदू समुदाय की ठोस प्रतिबद्धता व्यक्त की और इस कठिन परिस्थिति में क्षेत्र में शांति की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *