Sun. Jun 20th, 2021

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, रोचक होगा अगर वॉर्नर अगर संन्यास के बाद गेंद से छेड़खानी कांड पर किताब लिखते हैं।नवंबर दिसंबर में एशेज शुरू होने से पहले इस पर चर्चा हो ना हो लेकिन अगर बार्मी आर्मी (इंग्लैंड के समर्थक) को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति मिली तो वे जरूर इसका जिक्र करेंगे।

लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि यह देखना रोचक होगा अगर डेविड वॉर्नर 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण पर कभी कोई किताब लिखते हैं। उसी कांड की वजह से वह कभी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे। ब्रॉड ने उस मामले में नौ महीने का प्रतिबंध झेलने वाले कैमरन बेनक्रोफ्ट से सहमति जताते हुए कहा कि उस गलत हरकत की जानकारी प्रतिबंध झेलने वाले तीन क्रिकेटरों के अलावा भी अन्य लोगों को थी। ब्रॉड ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से कहा ,‘‘ मैने डेविड वॉर्नर के एजेंट के कुछ बयान देखे हैं। यह रोचक होगा कि वह क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एक किताब लिखे।’’ उन्होंने कहा ,‘‘इसमें कोई शक नहीं कि इन तीनों खिलाड़ियों के लिये यह काफी कठिन दौर रहा।

नवंबर दिसंबर में एशेज शुरू होने से पहले इस पर चर्चा हो ना हो लेकिन अगर बार्मी आर्मी (इंग्लैंड के समर्थक) को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति मिली तो वे जरूर इसका जिक्र करेंगे।’’ वार्नर के मैनेजरर जेम्स एर्सकाइन ने वॉर्नर, बेनक्रोफ्ट और स्टीव स्मिथ के खिलाफ मामले की जांच के दौरान क्रिकेट आस्ट्रेलिया के रवैये की निंदा की थी। ब्रॉड ने कहा कि एक गेंदबाज गेंद की हालत को लेकर काफी संवेदनशील होता है और सभी को उसका ध्यान रखना होता है। उन्होंने कहा ,‘‘ मैने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के साथ कभी गेंदबाजी नहीं की लेकिन इंग्लैंड टेस्ट टीम में अगर मैं चार मिलीमीटर से भी सीम चूकता हूं तो जेम्स एंडरसन कहेगा कि गेंद पर निशान कैसे पड़ा। क्योंकि तुम सीम से चूक गए। अब गेंद को सीम कराओ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘लाल गेंद को रिवर्स स्विंग मिलना कई पहलुओं पर निर्भर करता है। अगर आप सीमारेखा से थ्रो घास पर फेंक देते हैं तो गेंद नरम हो जायेगी और रिवर्स स्विंग नहीं मिलेगी। गीले हाथ से गेंद को छूने पर भी ऐसा ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *