Sun. Jun 20th, 2021

सार्वजनिक क्षेत्र की खुदरा ईंधन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार इस वृद्धि के साथ दिल्ली में पेट्रोल 92.58 रुपये लीटर और डीजल की कीमत 83.22 रुपये लीटर हो गयी है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह सरकार कोरोना की मार झेल रही जनता को राहत देने की बजाय उस पर कर का बोझ लाद रही है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना की मार झेल रहे आम लोगों को सरकार कोई राहत देने की बजाय कर का बोझ लाद रही ‘जन लूट सरकार’। मोदी सरकार ने पिछले एक साल में पेट्रोल 22.99 रुपये व डीज़ल 20.93 रुपये बढ़ाया है।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘पेट्रोल की क़ीमतों में केवल 37.32 फीसदी व डीज़ल में 44.03 फीसदी आधार मूल्य है, बाक़ी टैक्स, मुनाफ़ा और कमीशन है।’’

गौरतलब है कि पेट्रोल के मूल्य में रविवार को 24 पैसे लीटर जबकि डीजल में 27 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गयी। इस वृद्धि के साथ देश के विभिन्न भागों में पेट्रोल रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है जबकि मुंबई में यह 99 रुपये लीटर के लगभग चला गया है। सार्वजनिक क्षेत्र की खुदरा ईंधन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार इस वृद्धि के साथ दिल्ली में पेट्रोल 92.58 रुपये लीटर और डीजल की कीमत 83.22 रुपये लीटर हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *