Sun. Jun 20th, 2021

जियो की कोविड महामारी के दौरान ग्राहकों को मुफ्त टॉकटाइम की घोषणा की।कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच ग्राहकों को मुफ्त टाकटाइम की सुविधा की घोषणा करने वाली रिलायंस जियो पहली कंपनी बन गई है।

 निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना काल के दौरान अपने ग्राहकों को हर महीने 300 मिनट, यानी रोजाना दस मिनट, की मुफ्तकाल करने की सुविधा उपलब्ध करायेगी।कंपनी इसके लिये रिलायंस फाउंडेशन के साथ काम कर रही है। कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुये कहा कि कोराना महामारी और लॉकडाउन के चलते उसके जो ग्राहक रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं उन्हें यह सुविधा दी जायेगी। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच ग्राहकों को मुफ्त टाकटाइम की सुविधा की घोषणा करने वाली रिलायंस जियो पहली कंपनी बन गई है।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि महामारी के दौरान कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि समाज के वंचित तबके को भी मोबाइल सुविधा मिलती रहे।देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा है, लोग घरों में कैद हैं।ऐसे में मोबाइल रिचार्ज कराना मुश्किल हो गया।खासकर हाशिए पर रह रहे लोगों के लिए यह बेहद कठिन काम है।रिलायंस जियो ने ग्राहकों को इस दुविधा से निकालने के लिए ही यह पेशकश की है। कंपनी ने कहा है कि जो जियोफोन ग्राहक रिचार्ज कर सकते हैं उनके लिए भी रिलायंस जियो के पास एक विशेष प्लान है।जियोफोन के प्रत्येक रिचार्ज पर कंपनी उसी कीमत का एक अतिरिक्त प्लान मुफ्त देगी। यानी अगर जियोफोन ग्राहक 75 रू का 28 दिनों की वैद्यता का रिचार्ज करता है तो उसे 75 वाला ही एक और प्लान मुफ्त में मिलेगा, जिसे ग्राहक पहला रिचार्ज खत्म होने के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *