Sun. Jun 20th, 2021

इरफान और चार अन्य एथलीटों का दूसरा परीक्षण नेगेटिव आया है।साइ ने हालांकि शुक्रवार को कहा कि गुरुवार को किया गया दूसरा परीक्षण नेगेटिव आया है। इसका परिणाम शुक्रवार की सुबह आया। इन सभी खिलाड़ियों को 29 अप्रैल को कोविड-19 का पहला टीका लगा था।

नयी दिल्ली।ओलंपिक में जगह बना चुके पैदल चाल के एथलीट के टी इरफान और ट्रैक एवं फील्ड के चार अन्य खिलाड़ियों का भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के उत्कृष्टता केंद्र में कोविड-19 के लियेकिया गया दूसरा परीक्षण नेगेटिव आया है। इससे पहले सात मई को साइ केंद्र में किये गये साप्ताहिक परीक्षण में इरफान उन पांच एथलीटों में शामिल थे जिनका परीक्षण पॉजिटिव आया था। साइ ने हालांकि शुक्रवार को कहा कि गुरुवार को किया गया दूसरा परीक्षण नेगेटिव आया है। इसका परिणाम शुक्रवार की सुबह आया। इन सभी खिलाड़ियों को 29 अप्रैल को कोविड-19 का पहला टीका लगा था।

साइ के सूत्रों ने कहा, ‘‘कल किये गये दूसरे परीक्षण में सभी का परिणाम नेगेटिव आया है। देश भर में साइ केंद्रों पर रह रहे खिलाड़ियों का हर सप्ताह परीक्षण किया जाता है।’’ पिछले महीने में साइ के केन्द्र में पांच खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे जिनमें ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली प्रियंका गोस्वामी, 1500 मीटर में एशियाई स्वर्ण पदक विजेता जिनसन जॉनसन लंबी दूरी की धावक पारूल चौधरी, स्टीपलचेस धावक चिंता यादव और पैदल चाल खिलाड़ी एकनाथ शामिल थे। पैदल चाल के रूसी कोच अलेक्जेंडर अर्तस्बाशेव को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। इस केन्द्र में महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और टीम की उनकी छह साथी खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गयी थी। दो सप्ताह तक पृथकवास पर रहने के बाद ये सभी इस वायरस से उबर गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *